श्रीनगर के लाल चौक से राष्ट्रीय ध्वज फहरा सकते हैं अमित शाह

1
640

गुरुवार को अमित शाह की श्रीनगर यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

हालांकि, जम्मू और कश्मीर पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर के दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेशों के विभाजन के बाद शाह के बहुप्रतीक्षित दौरे की पुष्टि नहीं की है। सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल वर्तमान में घाटी में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं, वे भी स्वतंत्रता दिवस पर लाल चौक पर उपस्थित हो सकते हैं।

नई दिल्ली में, गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि अमित शाह की घाटी की यात्रा की उम्मीद है, लेकिन सटीक तारीखों को फिलहाल मीडिया के साथ साझा नहीं किया जा सकता है।

एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “यह एक सुरक्षा चिंता है। दोनों देशों (भारत-पाकिस्तान) के बीच तनाव बढ़ने के बीच, गृह मंत्री की यात्रा को अग्रिम रूप से प्रकट नहीं किया जा सकता है।”

गृह मंत्री आमतौर पर एक सीमा सुरक्षा बल के विमान से यात्रा करते हैं और उनकी यात्रा का कार्यक्रम अंतिम समय में सरकारी एजेंसियों के साथ साझा किया जाता है, जिसमें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) शामिल है, जो देश में हवाई अड्डों की सुरक्षा करता है। नवीनतम खुफिया सूचनाओं के अनुसार, शाह, जो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भी प्रमुख हैं, की खतरे की धारणा बहुत अधिक है।

गृह मंत्री अमित शाह और उनके संरक्षक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए, श्रीनगर के लाल चौक पर राष्ट्रीय तिरंगा फहराना उनके राजनीतिक करियर में एक उदासीन घटना रही है। 1992 में, भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी, मोदी के साथ, पाकिस्तान के विभिन्न आतंकवादी संगठनों से गंभीर खतरे के बावजूद, लाल चौक पर तिरंगा फहराया था। श्रीनगर शहर के मुख्य वाणिज्यिक केंद्र लाल चौक का महत्व तब बढ़ गया जब भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने 1948 में यहां राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

1 comment

  1. गलत नहीं गर्लफ्रेंड के साथ होटल में ठहरना पर पुलिस करे परेशान, तो लें कानूनी एक्शन - Sochalay Ki Soch 14 January, 2022 at 14:56 Reply

    […] में ठहरे अनमैरिड कपल को तंग करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ जिले के पुलिस अधीक्षक या उससे ऊपर के पुलिस […]

Leave a reply

3 × 4 =