कबीर सिंह | फिल्म रीव्यू

0
610
कबीर सिंह | फिल्म रीव्यू

कबीर सिंह, शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की मुख्य भूमिका में हैं, जो वर्ष 2019 की सबसे सफल फिल्मों में से एक बनकर उभरी है। कबीर सिंह ने अब तक का 235.72 करोड़ रुपये का नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दर्ज किया है, जो व्यापार विश्लेषक और आलोचक कहते हैं तरन आदर्श शाहिद कपूर की फिल्म, जो अब उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के करीब है, बॉक्स ऑफिस पर दोहरा शतक बनाने वाली उनकी पहली फिल्म है। यह तीसरे सप्ताहांत में सबसे अधिक कमाई करने वाली पांचवी फिल्म है। संदीप वांगा द्वारा लिखित और निर्देशित, कबीर सिंह ने रिलीज़ के पहले दिन 20.21 करोड़ रुपये कमाकर एक शुरुआत की थी।

फिल्म ने रिलीज के बाद से कई रिकॉर्ड खोले हैं। कबीर सिंह, जो भारत में 3,123 स्क्रीनों पर और विदेशों में कुल 493 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई थी, इस साल बॉक्स ऑफिस पर चौथी सबसे बड़ी हिंदी ओपनर है और एकमात्र ऐसी फिल्म है जो छुट्टी के दिन रिलीज़ नहीं हुई। हालांकि, फिल्म को दर्शकों और आलोचकों से मिश्रित समीक्षा मिली।

तेलुगु हिट फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक, कबीर सिंह भी 2019 की चौथी बॉलीवुड फिल्म है जिसने पहले दिन 20 करोड़ रुपये की कमाई की। ईद पर रिलीज़ हुई सलमान की भारत ने पहले दिन 42.3 करोड़ रुपये कमाए, जो 2019 की सबसे बड़ी ओपनर बन गई। 2019 की अन्य तीन फ़िल्में जिन्होंने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर मजबूत कलेक्शन हासिल किया था, वे थे कलंक (21.60 करोड़ रुपये), केसरी (21.06 रु।), और गली बॉय (19.40 करोड़ रु।)। कबीर सिंह को सिने 1 स्टूडियोज और टी-सीरीज़ द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित किया गया है और नायक पर केंद्रित है, एक शराबी सर्जन (शाहिद कपूर द्वारा अभिनीत) जो अपनी प्रेमिका (कियारा आडवाणी द्वारा अभिनीत) के बाद आत्म-विनाशकारी रास्ते पर जाता है ।

(इसके द्वारा संपादित: नेहल सोलंकी)

This articale taken from -businesstoday

Leave a reply

12 − 4 =